Home / Food / रोजेट में ची नी

रोजेट में ची नी

July 17, 2018
by


Please login to rate

रोजेट में ची नी

यह एक खास मौका था और असल में हम कोई परीक्षण (एक्सपेरीमेंट) नहीं करना चाहते थे। लगभग यह तय था कि हम जेडब्ल्यूएम एयरोसिटी पर स्थित अपने पसंदीदा K3 पर ही जाएंगे, क्योंकि वे कभी भी कुछ गड़बड़ नहीं करते। लेकिन यह अच्छा हुआ कि हमने ऐसा नहीं किया।

स्थान – उन सभी लोगों के लिए यह स्थान ठीक है जिन्हें एरोसिटी या इसके आस-पास की जगह ठीक लगती है। यह एनएच 8 के बिल्कुल बगल में है। हां, एयरोसिटी में उनके पास एक दूसरा – रोजेट है, जो एरोसिटी क्षेत्र के भीतर है।

नाम – ची नी आपके समक्ष भारतीय – चाइनीज व्यंजन का प्रस्ताव रखेगा लेकिन इसके पास भारतीय स्वाद में चाइनीज व्यंजन भी उपलब्ध हैं, यह तभी उपलब्ध हैं जब आप इसके बारे में पूछते हैं।

माहौल – रेटिंग 4.5/5 – यह अलग है, बढ़िया है और शालीन है। आपको ऐसा लगेगा कि आप कहीं और ही आ गए हैं।

सुविधाएं – रेटिंग 5/5 – शांत, स्थिर और व्यक्तिगत।

भोजन – खाने का अनुभव बहुत ही बढ़िया था। स्वाद हल्का था, हालांकि खाने की गुणवत्ता एकदम इसके विपरीत थी। सूप, जिस तरह की उम्मीद थी, उससे कम था। चावल अधिक थे। खाने की गुणवत्ता के बारे में सोचना निश्चित रूप से तुक्के वाला खेल था।

मेन्यू – सम्मानजनक थी लेकिन जबरदस्त नहीं। कुछ इसे बहुत कम गुणवत्ता वाली मान सकते हैं लेकिन, यह हमारे लिए ठीक थी।

स्टार्टर्स – हमने प्रत्येक तीन में से सबके लिए एक का ऑर्डर दिया, दो गैर-शाकाहारी और एक शाकाहारी।

वसाबी प्रॉन बहुत अच्छे थे, वह सख्त थे और चबाने वाले नहीं। रेटिंग 5/5।

चिकन डिम-रूम्स बहुत नरम और काफी स्वच्छ थे। ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट थे, रेटिंग 5/5।

शाकाहारी स्प्रिंग रोल, अच्छी तरह से तैयार किए गए थे, ये मेनू आइटम में शामिल नहीं थे, ये मानक से बाहर थे, इसलिए इनके बारे में कुछ भी कहना गलत हो सकता है। रेटिंग 4/5।

सूप – मिसो वेज पसंद आया था। हां, मिसो को पारंपरिक चीनी सूप के रूप में देखा या माना नहीं जाता, बल्कि इसे जापानी सूप के रूप में अधिक परोसा जाता है। रेटिंग 5/5।

सीफूड सूप शानदार था, लेकिन सूप की मिश्रता के लिए मात्रा पूरी तरह से आनंद लेने के लिए बहुत कम थी। मात्रा को 5/5 अंक के लिए दोगुना होना चाहिए था, इसलिए मैं इसको 4/5 अंक देता हूं।

मेन कोर्स – मेरी इच्छा थी कि उनके पास कुछ और विकल्प हों। विशेष रूप से सुअर और बकरी का मांस / चिकन। मॉक चिकन के लिए 5/5, हां, मॉक चिकन के लिए। मुझे यकीन है कि सभी रेस्तरां, शाकाहारियों के लिए मॉक गैर-शाकाहारी व्यंजन रखते होंगे, यह बहुत ही अच्छा सुझाव है, जिसने हमारी मेज पर एकमात्र शाकाहारी भोजन के लिए अच्छा काम किया। आकर्षण का मुख्य कारण शतावरी (एक ऐसी सब्जी जो ठंड़ी जगहों पर होती है) की गुणवत्ता थी।

लहसुन के गर्म सॉस और पीली ग्रेवी में सोल फिश तथा इसमें शामिल बहुत सारे मसाले अपना काम अच्छी तरह से कर रहे थे। यह बहुत मसालेदार नहीं था। लेकिन दिखने में सुंदर था। बेहतरीन मसालों, पूर्ण स्वाद, बेहतरीन गुणवत्ता वाली मछली के साथ इसका स्वाद ऐसा था कि देखते ही मुँह में पानी आ जाए। रेटिंग 5/5।

3 चिली चिकन, ये इतने अच्छे नहीं थे। यह चिली चिकन था। चिकन की अपेक्षा इसमें मिर्च की मात्रा अधिक थी। लेकिन चिकन अच्छा था। रेटिंग 4/5।

कीमत – दो सूप के साथ तीन लोगों के लिए डिनर, तीन स्टार्टर्स, एक बियर और तीन मुख्य प्रकार के व्यंजनों की कीमत टिप सहित लगभग 10,000.00 रूपये पड़ी। कोई खास मौका? हाँ, हमने कोई डेजर्ट नहीं लिया। यह जगह महंगी है, लेकिन मेरे लिए कभी-कभी जश्न मनाने के लिए यह जगह ठीक है।

कुल मिलाकर यह बहुत ही अच्छी और अनुशंसित जगह है। मैं यहाँ पर दोबारा जाना चाहूँगा।

टिप्पणियाँ

  1. इस समीक्षा के लिए किसी का भी पक्ष नहीं लिया गया है। लेखक का अभिप्राय या उसकी समीक्षा की क्षमता को प्रकाशित नहीं किया गया है।
  2. इसकी फोटो आईफोन से ली गई है जहां पर लेखक बैठा था, यह असंपादित है।
  3. इस आलेख का छोटा संस्करण ज़ोमैटो पर भी उपलब्ध है।

 

Summary
Reviewer
सिमरप्रीत सिंह
Review Date
Reviewed Item
ची नी – रोजेट में रेस्तरां
Author Rating
5