Home / India / भारत में लांच होने वाले हैं ये शीर्ष 5 स्मार्टफोन

भारत में लांच होने वाले हैं ये शीर्ष 5 स्मार्टफोन

February 25, 2019


भारत में लांच होने वाले हैं ये शीर्ष 5 स्मार्टफोन

हाल ही में, भारत के कुछ शीर्ष इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांडों ने घोषणा की है कि वे बहुत ही जल्द भारत में स्मार्टफोन के साथ आने वाले हैं। इसका मतलब यह है कि भारत में उपभोक्ताओं, विशेष रूप से तकनीकी प्रेमियों, के पास अपना पसंदीदा स्मार्टफोन खरीदने के लिए कई सारे विकल्प आने वाले हैं। सूची काफी दिलचस्प है।

हुआवे मेट 20 प्रो

इस सूची में पहला नाम हुआवे मेट 20 प्रो का होगा। इसमें किरिन 980 है, जो 2018 के लिए हुआवे का प्रमुख चिपसेट है। हालांकि, इससे भी अधिक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जो सिंगल अल्ट्रा वाइड सेंसर के साथ-साथ टेलीफोटो सेंसर के साथ आता है। यह फोन दिखने में गैलेक्सी एस 9+ से मिलता-जुलता है और इसके किनारे भी घुमावदार हैं।

हुआवे मेट 20

इस सूची में अगला नाम हुआवेई मेट 20 होगा। वास्तव में, यह ऐसा पहला फोन है जिसे किरिन 980 एसओसी द्वारा संचालित किया जाएगा जो 7 मिमी मापता है। यह अक्टूबर 2019 में किसी समय लॉन्च किया जा सकता है। वास्तव में, जहां तक फोन की प्रमुख मेट श्रृंखला का संबंध है, यह पहला ऐसा सेट होगा जो भारत में अपना रास्ता बना लेगा।

यह भी कहा जा रहा है कि इस फोन के पीछे 4 कैमरे हैं !

एलजी वी40 थिनक्य

इस फोन की घोषणा अक्टूबर 2018 में की गई थी। इसमें 5 कैमरे होने की उम्मीद है ! 2 कैमरे सामने की तरफ होंगे और बाकी सब पीछे की तरफ। इसके अलावा, जब डस्ट और वाटर प्रूफ बात आती है तो यह आईपी68 की रेटिंग है। फोन में पी-ओएलईडी (पॉलिमर लाइट एमिटिंग डायोड) स्क्रीन भी है जोकि 6.4 इंच की है। इसमें 6 जीबी (गीगाबाइट) रैम (रैंडम एक्सेस मेमोरी) है।

शाओमी एमआई मिक्स 3

इस फोन में एज-टू-एज डिस्प्ले है यह बेजेल लेस भी आता है।

इस फोन में फ्रंट कैमरा फोन के फ्रंट साइड में नहीं है। फोन एक मैकेनिकल स्लाइडर से लैस है जिसमें मूल रूप से फ्रंट कैमरे हैं। इसमें ग्रेडीएन्ट कलर भी हैं जो नए हैं। यह इसके डिज़ाइन का एक हिस्सा हैं और एक बड़ी वजह है कि फोन ऐसा लगता है जैसे कि यह एक प्रीमियम फोन है। साथ ही इसमें 8 जीबी रैम है।

नोकिया 7.1

अक्टूबर 2018 में यूरोप में नोकिया 7.1 की घोषणा की गई थी। हालाँकि यह ज्ञात नहीं है कि यह भारत में कब आएगा।

यह ऐसा पहला मिड-रेंज फोन है जो एचडीआर (हाई डायनेमिक रेंज) डिस्प्ले से सुसज्जित है। इस फोन के साथ आप एसडी (मानक परिभाषा) फोटो को एचडीआर में भी बदल सकते हैं। यह स्नैपड्रैगन 636 से लैस है और इसमें एक 12 + 5 एमपी (मेगा पिक्सेल) डुअल कैमरा इकाई है जो पीछे स्थित है।

Summary
Article Name
भारत में लांच होने वाले शीर्ष 5 स्मार्टफोन
Author
Description
भारत में नवीनतम और सर्वश्रेष्ठ आगामी फोन मोबाइल फोन खरीदारों के लिए सबसे अच्छे विकल्प होंगे। शीर्ष ब्रांडों से आगामी स्मार्टफोन की सूची के बारे में जानें।