Home / India / नवरात्रि की इन 8 फैशन प्रवृत्तियों के साथ रंगों की चमक में खुद को करें आसक्त

नवरात्रि की इन 8 फैशन प्रवृत्तियों के साथ रंगों की चमक में खुद को करें आसक्त

October 13, 2018


नवरात्रि की इन 8 फैशन प्रवृत्तियों के साथ रंगों की चमक में खुद को करें आसक्त

विशेष रूप से नवरात्रि के उत्सव की शुरुआत हो चुकी है! नौ दिन तक मनाया जाने वाला यह नवरात्रि केवल एक उत्सव नहीं है बल्कि, देवी दुर्गा के प्रति श्रद्धा और भक्ति -भाव व्यक्त करना है। इस नौ दिन तक मनाए जाने वाले नवरात्रि-उत्सव के प्रति उत्साह किसी भी व्याख्यान से कहीं अधिक है। हर कोई डीजे की ध्वनि पर डांडिया स्टिक (छड़ी) की आवाज से लेकर तालियों की आवाज तक संगीत की धुन में मग्न हो जाता है।

नवरात्रि रोशनी, रंगों और सुंदर पहनावे का पर्व है। पूरे देश में नवरात्रि के उत्सव पर भक्त  खूबसूरत रंगीन पोशाक में नवरात्रि के गीतों की धुन पर थिरकते दिखाई देते हैं। जब हम नवरात्रि में पहनने वाली पोशाक के बारे में बात करते हैं, तो सबसे पहले हमारे मन में लहंगा चोली का ख्याल आता है। लेकिन इस नवरात्रि पर कुछ अलग विशेष प्रकार के कपड़े पहनें और दशकों से बाजार में बिक रहे पारंपरिक नवरात्रि पोशाकों को अलविदा कह दें।

1. घेरदार अनारकली कुर्ती

इस नवरात्रि के उत्सव पर अपनी नियमित पहनी जाने वाली कुर्तियों से अलग हटकर कुछ आकर्षक अधिक कढ़ाई वाली घेरदार अनारकली कुर्तियों को पहनने की कोशिश करें। आप कुर्तियों का कपड़ा अपनी पसंद से चुन सकते हैं। लेकिन कॉटन सिल्क, प्रिंटेड कॉटन, जार्जेट और बंधेज काफी लोकप्रिय हैं। इस नवरात्रि के अवसर पर आप पीले, लाल, नारंगी, नीले रंग के कपड़े चुन सकते हैं। यदि आप अधिक सजी हुई कुर्ती चाहतें हैं तो स्टोन और सितारे से जड़ी कुर्ती खरीद सकते हैं। अपनी पोशाक के साथ सुंदर चांदी के गहने पहनना न भूलें।

2. शार्ट कुर्ती और धोती पैंट

इस नवरात्रि के उत्सव पर धोती पैंट के साथ शार्ट कुर्ती पहनना सबसे नया ट्रेंड होगा। इस नवरात्रि आकर्षक दिखने के लिए चांदी के गहने के साथ चमकीले रंग की शॉर्ट कुर्तियों के साथ धोती पैंट को पहनने का विकल्प चुनें। इस आरामदायक पोशाक के साथ निश्चित रूप से आप नवरात्रि के गीतों पर नृत्य कर सकेंगे।

3. ऑफ सोल्डर्स मिरर वर्क ब्लाउज के साथ बंधानी साड़ी

यदि आप नवरात्रि में खूबसूरत साड़ी खरीदकर आश्वस्त होना चाहते हैं तो ऑफ सोल्डर्स मिरर वर्क ब्लाउज के साथ बंधानी साड़ी बिल्कुल सही है और नवरात्रि के गीतों पर नृत्य करते समय यह पोशाक निश्चित रूप से आपके लिए वेहतर विकल्प होगा। इस नवरात्रि उत्सव पर ऑफ सोल्डर्स मिरर वर्क ब्लाउज के साथ बंधानी साड़ी पहनना आपकी ड्रेसिंग स्टाइल में चार चाँद लगा देगा। इस पोशाक के साथ चांदी के गहने पहनना न भूलें। एक आधुनिक लेकिन अद्भुत जातीय शैली, है ना?

4. प्लाजो के साथ स्ट्रेट स्लिट कुर्ता

इस नवरात्रि के उत्सव पर प्लाजो के साथ प्रिंटेड स्ट्रेट स्लिट कुर्ता आपके लिए बेहतर चयन होगा। विभिन्न प्रकार के रंगो में जैसे गुलाबी, पीला, नारंगी, मैजेंटा या फिर हरे रंग के मिरर वर्क कुर्ते का चयन कर सकते हैं। प्लाजो के लिए ऐसे रंग का चयन करें जो कुर्ते के रंग के विपरीत हो।

5. प्लेन चूड़ीदार सूट के साथ बंधानी दुपट्टा

खूबसूरत बंधेज सिल्क दुपट्टा, बनारसी दुपट्टा या मिरर वर्क दुपट्टे के साथ प्लेन सूट पहनना नवरात्रि उत्सव पर आपके लिए उचित चयन है। इस नवरात्रि पर भारी कढ़ाई वाली पोशाकों को पहनने से बचें और बेहतरीन ड्रेसिंग स्टाइल को चुनें।

6. मिरर वर्क डेनिम जैकेट

यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो उत्सव के अवसरों पर एथनिक कपड़े पहनने से नफरत करते हैं, तो इस डेनिम जैकेट को पहनना सबसे अच्छा विकल्प है। आप इस जैकेट को  किसी भी पोशाक जैसे लहंगा, साड़ी, कुर्ता, स्कर्ट, प्लाजो या फिर अपना पसंदीदा डेनिम शार्ट्स के साथ पहन सकते हैं। इस लुक में आकर्षक दिखने के लिए, आप गुजराती पगड़ी भी पहन सकते हैं।

7. लहंगा के साथ क्राप टॉप

इस नवरात्रि के अवसर पर सबसे फैशनेबल दिखने के लिए अपनी पोशाक से मैच करते हुए गहनें पहनें। प्रिंटेड, रेशम की कढ़ाई या फिर कॉटन लहंगे के साथ सिम्पल प्लेन क्राप टॉप पहन सकते हैं जिससे नवरात्रि पर आप एक अलग लुक में दिखेंगे। चांदी के गहने न केवल आपकी सुंदरता में बल्कि आपकी स्टाइल में भी चार चांद लगा देंगे।

8. फ्लेयर्ड टॉप के साथ सरारा

यदि आप फ्यूजन कॉस्ट्यूम पहनना पसंद करते हैं, तो यह पोशाक आपके लिए एकदम सही है। सरारा के साथ चटक रंग के प्रिंटेड या फिर कढ़ाई वाले फ्लेयर्ड टॉप आपको एक एथनिक लुक दे सकते हैं। आप खुद को अच्छा लुक देने के लिए कानों में झुमके भी पहन सकती हैं।

आप सभी पाठकों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं !

इन खूबसूरत पोशाकों के साथ अपनी फोटो लेना न भूलें!

Summary
Article Name
नवरात्रि की इन 8 फैशन प्रवृत्तियों के साथ रंगों की चमक में खुद को करें आसक्त
Author
Description
इन आकर्षक और फैशनेबल कुर्तियों के साथ अपने नवरात्रि उत्सव को विशेष बनाएं।