Home / Movies / मिशन: इंपॉसिबल फॉल आउट मूवी रिव्यू

मिशन: इंपॉसिबल फॉल आउट मूवी रिव्यू

July 28, 2018
by


Please login to rate

मिशन: इंपॉसिबल फॉलआउट मूवी रिव्यू

निर्देशकः क्रिस्टोफर मैक्वेरी

निर्माताः टॉम क्रूज, जे.जे. अब्राम्स, डेविड एलिसन, डाना गोल्डबर्ग, डॉन ग्रैंजर, क्रिस्टोफर मैकक्वैरी, जेक माइर्स

लेखकः क्रिस्टोफर मैकक्वैरी

कलाकारः टॉम क्रूज, हेनरी कैविल, विंग रहामेज, सिमोन पेग्ग, रेबेका फर्गुसन, शॉन हैरिस, मिशेल मोनाघन, एंजेला बैसेट, एलेक बाल्डविन

संगीतः वॉरेन बफे

सिनेमेटोग्राफीः रॉब हार्डी

संपादकः एडी हैमिल्टन

प्रोडक्शन कंपनीः बेड राबोट प्रोडक्शन, स्काईडेंस मीडिया, अलीबाबा पिक्चर्स

वितरकः पैरामाउंट पिक्चर्स

अवधिः 148 मिनट

मूवी कथानक

आईएमएफ (इम्पॉसिबल मिशन फोर्स) का एक मिशन पूरी तरह से विफल होने के बाद एक बार फिर से दुनिया खतरे में आ गई है। ईथन हंट इस नुकसान को ठीक करने का फैसला करता है, भले ही उसके जीवन में कितनी मुश्किलें क्यों न आने वाली हों। दुर्भाग्यवश, सीआईए को भी उसकी वफादारी पर संदेह है। उनके पूर्व सहयोगी लगातार उस पर नजर रखते हैं, जबकि वह पूरी दुनिया को नष्ट करने वाली आपदा को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। बेनजी उस पर भरोसा करते हैं, क्योंकि दोनों ने वर्षों से एक साथ काम किया है। इस बार, उसे यकीन है कि ईथन किसी को भी निराश नहीं करेगा और मिशन “इम्पोसिबल” नहीं रहेगा।

फिल्म समीक्षा

बुर्ज खलीफा वाले दृश्य के बाद, इस पार्ट में एक हेलीकॉप्टर दृश्य है जो निश्चित रूप से दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देगा। इसके अलावा, फिल्म में कई अद्भुत और शानदार दृश्य हैं जो आपको अपनी सीटों पर चिपकाए रखेंगे। अभिनेता अधिक आयु वाला जरूर लग सकता है लेकिन अपने प्रशंसनीय प्रदर्शन से उन्होंने एक बार फिर से अपनी उम्र को मात दी है। फिल्म का कथानक बहुत कुशलता से लिखा गया है और क्रूज, इस दुनिया में सबसे अच्छे अभिनेताओं में से एक, एक्शन-पैक दृश्यों के बीचअपनी शारीरिक और अतिसंवेदनशीलता दिखा सकते हैं। हालांकि, फिल्म का नकारात्मक पहलू यह है कि टॉम क्रूज की बढ़ती उम्र को देखते हुए उनके स्टंट और सहनशक्ति को न्यायसंगत नहीं ठहराया जाएगा और क्रूज काआसानी से चट्टान पर चढ़ना और लंदन की सड़कों पर सरपट दौड़ना चौंकाने वाला लगेगा। आपको बार-बार याद दिलाया जाएगा कैसे उनके स्टंटमैन ने साहसी काम किया है!

हमारा फैसलाः

सिनेमाई अनुभव में इस फिल्म की सभी सीरीज अधिकांश फिल्मों की तुलना में बेहतर हैं। एलेक बाल्डविन थोड़ी देर के लिए ही सही अपनी जोशपूर्ण उपस्थिति से अमिट छाप छोड़ते हैं। क्रिस्टोफर मैकक्वैरी केअत्यधिक प्रतिभाशाली निर्देशन के साथ, किरदार का मजबूत मुकाबला कुशलतापूर्वक कोरियोग्राफ किया गया है। इन सभी कारणों से आपको इस फिल्म को देखने जरूर जाना चाहिए।

 

Summary
Reviewer
रीका ग्रोवर
Review Date
Reviewed Item
मिशन: इंपॉसिबल फॉल आउट मूवी रिव्यू
Author Rating
4