Home / reviews / रेस 3 – त्यौहार का पूरा मजा “केवल सलमान खान के फैन्स के लिए”

रेस 3 – त्यौहार का पूरा मजा “केवल सलमान खान के फैन्स के लिए”

June 16, 2018
by


Please login to rate

 रेस 3

 

 

निर्देशक: रेमो डिसूजा

निर्माता: रमेश एस. तोरानी, सलमा खान

लेखक: शिराज अहमद

कलाकार: अनिल कपूर, सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, बॉबी देओल, डेजी शाह, साकिब सलीम, फ्रेडी दारूवाला

संगीत: सलीम सुलेमान

सिनेमेटोग्राफी: आयनंका बोस

संपादक: रामेश्वर एस. भगत

फिल्म की कहानी

हवा में गोली-बारी हो रही है, दर्जनों गाड़ियाँ हवा में उड़कर आग के गोलों में तब्दील हो रहीं हैं। जबकि धूर्ततापूर्ण स्टंट प्रदर्शन करते समय सभी अपने चमकदार लिवास में शानदार और उत्तेजित दिख रहे हैं – हां, हम सितारों से सुसज्जित बहु-प्रत्याशित फिल्म रेस-3 के शुरुआती दृश्य के बारे में बात कर रहे हैं।

यह फिल्म शमशेर सिंह (अनिल कपूर), उनके शक्की बच्चों बॉबी देओल (यश), डेजी (संजना), साकिब सलीम (सूरज) और उनके भरोसेमंद आदमी सिकंदर (सलमान खान) के इर्द-गिर्द घूमती है। हालांकि, वे सभी एक-दूसरे के साथ मत भिन्नता के चक्कर में उलझे हुए हैं। फिल्म एक बेकार परिवार का प्रदर्शन करती है। जिसमें सभी धन और संपत्ति की तलाश में हैं तथा वे एक-दूसरे पर भरोसा नहीं कर सकते।

फिल्म समीक्षा

रेस-3 अपने पिछले भागों के विपरीत है, इसमें कोई ट्वीस्ट या टर्न नहीं है और न हीं कोई ऐसा दृश्य है, जिससे लोग अपने नाखून चबाने पर मजबूर हो जाएं। अपनी अपूर्ण साजिश और सितारों के धूर्त अभिनय के कारण इस फिल्म में एक बड़ी गड़बड़ी देखने को मिलती है। हालांकि बॉबी देओल जैसे सितारों ने इस फिल्म में बेहतरीन वापसी करने की कोशिश की है, लेकिन उनका यह प्रयास काफी हद तक विफल रहा है। सलमान खान द्वारा अभिनीत यह फिल्म अपने दर्शकों पर जादू डालने में विफल रही है। जो लोग रेस-3 के बज़िंग एक्शन दृश्यों को पकड़ने के लिए ईद की छुट्टियों का इंतजार कर रहे थे, वे इस फिल्म को देखने के बाद बेहद निराश हैं। क्योंकि यह फिल्म आकर्षक नहीं है। पूरी फिल्म एक आकर्षक संबंध बनाने की कोशिश में मुख्य पात्रों के चारों ओर घूमती है, जिससे दर्शक स्क्रीन के सामने बैठे रहें। लेकिन अस्पष्ट संवाद और एक्शन के बेतुके दृश्यों के कारण यह एक कठिन कार्य प्रतीत होता है। इस फिल्म में केवल सलमान खान और करिश्माई अनिल कपूर ही ऐसे अभिनेता हैं, जो फिल्म को थोड़ा-बहुत देखने लायक बनाते हैं।

हमारा फैसला

इस फिल्म को तभी देखें, जब आप सलमान खान या अनिल कपूर के कट्टर प्रशंसक हों। हालांकि,अगर आप एक दिलचस्प कहानी की तलाश में हैं, तो इसे देखने से बचें। क्योंकि इस फिल्म को देखकर आप केवल अपने पैसों की बर्बादी करेंगे।

सारांश
समीक्षाकर्ताः आयुषी नामदेव

समीक्षा दिनांकः 2018-06-15

समीक्षित आइटमः रेस 3: फिल्म समीक्षा

समीक्षा लेखक रेटिंगः *****