चैन्नई का कोवलोंग समुद्र तट


चैन्नई का कोवलोंग समुद्र तट
आकर्षक कोवलोंग बीच, चैन्नई से 40 किमी. दूर स्थित है। कोवलोंग बीच चैन्नई के प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक है। यह अपनी सुंदरता और तट पर होने वाली विभिन्न गतिविधियों के लिए जाना जाता है। कोवलोंग बीच कर्नाटक के एक नवाब द्वारा बनवाया गया था। चैन्नई का कोवलोंग बीच, भारत में फ्रांसीसियों का एक केन्द्र था।

चैन्नई में तीन प्रमुख बीच हैं। रोमांच की चाह रखने वालों को लिए कोवलोंग बीच पर वाॅटर स्पोर्ट के कई विकल्प मौजूद हैं। यहां वाॅटर स्पोर्ट जैसे तैराकी और विंड सर्फिंग का मजा लिया जा सकता है। यह गतिविधियां यहां पर्यटकों के बीच मशहूर हैं।

चैन्नई का कोवलोंग बीच मूल भूमि से और चैन्नई से महाबलीपुरम की एक नहर से अलग है। चैन्नई के कोवलोंग बीच का माहौल बहुत शांतिपूर्ण है। कोरोमंडल तट पर यह ध्यान लगाने के लिए सबसे आदर्श स्थान है।

चैन्नई के कोवलोंग बीच के पास अन्य आकर्षणांें में पुराना डच किला, चर्च और एक मस्जिद है। चैन्नई के कोवलोंग बीच के आसपास आप किले और अन्य ऐतिहासिक स्मारकों के अवशेष देख सकते हैं। इस बीच से कुछ दूरी पर कैथोलिक चर्च, ऐतिहासिक स्मारक और मस्जिद हैं। पुराने किले के अवशेष तमिलनाडु के पुराने के इतिहास की गवाही देते हैं। आसपास के शहरों से चैन्नई का कोवलोंग बीच बहुत अच्छे सड़क मार्ग से जुड़ा है।

चेन्नई में देखने योग्य स्थान
राजकीय संग्रहालयकंडास्वामी मंदिर
विवेकानंद हाउसडैश-एन-स्प्लैश
विक्टरी वॉर मेमोरियलकोवलोंग समुद्र तट
कट्टूबावा मस्जिदअयप्पा मंदिर
बड़ी मस्जिदवीजीपी यूनिवर्सल किंगडम
पार्थसारथी मंदिरवाडापलानी मंदिर


अंतिम संशोधन : नवंबर 10, 2014