Home / Bollywood / वर्ष 2000 के बाद रिलीज हुई बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ डरावनी फिल्में

वर्ष 2000 के बाद रिलीज हुई बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ डरावनी फिल्में

January 25, 2019


Please login to rate

अभी तक की सबसे डरावनी फिल्में

बिना कुछ डरावना देखे सप्ताहांत अधूरा सा लगता है। तो, क्यूं न 2000 के बाद रिलीज़ हुई सभी सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड हॉरर फिल्मों में स्ट्रीम किया जाए? अभिनव से लेकर आकर्षक थीम तक, इन रोचक कहानियों वाली फिल्मों से आपका मन नहीं भरेगा – ये फिल्में आपको बहुत सारे अनुबोध और निश्चित रूप से, कई कांपते-डरते क्षणों के साथ छोड़ रहा है। आइए इन सभी पर एक नज़र डालें।

1. वास्तु शास्त्र (2004)

हम सभी जानते हैं कि वे उजाड़, अंधेरे घरों में जाने के बारे में क्या कहते हैं। इस परिवार को भूतों के इस पुराने डेरे के बारे में कुछ पता नहीं है। यहां तक कि जब एक अजीब और मैला-कुचैला आदमी उनके सामने कूदता है, जो उन्हें रहस्यपूर्वक रूप से चेतावनी देता है, वे उसकी इस चेतावनी को समझ नहीं पाते हैं। यहां तक कि जब छोटा बच्चा (आप इस जूनियर ’कलाकार को उसकी क्यूटनेस और प्यारी एक्टिंग दोनों के लिए पसंद करते है) अपनी मम्मी को उसके दो काल्पनिक’ दोस्तों – मनीष और ज्योति के बारे में बताता है, तब भी परिवार इसे हल्के में लेता है। दो मौतें हो जाने के बाद, वे अंततः इस बात को समझना शुरू करते हैं। पर, अब बहुत देर हो चुकी होती है। भूत हम लोगों की तरह नहीं होते।

कुछ क्षण वास्तव में खौफ़नाक होते हैं और आप इससे कांप उठते हैं। ये फिल्म पूरी तरह से शनिवार की रात देखने लायक है।

2. डरना मना है (2003)

वे उसके विचित्र कथानक के लिए राम गोपाल वर्मा की कडी आलोचना को दिखाते हैं। यह अपनी तरह की कुछ फिल्मों में से एक है जहां आप इसकी प्रभावशाली प्रतिभा को देखते हैं – एक पूरी तरह से अनूठी और अभिनव अवधारणा जिसने कभी एक डरावनी शैली के लिए कोशिश की है।

क्या होगा जब आप अपने दोस्तों के साथ जंगल में फंस जाएं क्योंकि आपकी कार टूट जाती है? आप अपने समय को बिताने के लिए एक-दूसरे को डरावनी कहानियां सुनाते हैं। क्या आप ऐसा नहीं करते? अच्छा ठीक है। शायद हम भाग दो संस्करण के बिना बेहतर कर सकते हैं। ये कहानियाँ दिलचस्प होती हैं और अंत में आपको अचरज में ड़ाल देती हैं, वास्तव में ये बहुत डरावनी होती है। अंततः आपको फिल्मों के लिए वर्मा के जोश की सराहना करनी होगी।

3. 13 बी (2009)

डेली सोप ओपेरा का कुनबा हमारे परिवार की तरह ही है? क्या इसमें ऐसी घटनाएं भी घटित होती हैं जो आपके दैनिक जीवन में होने वाली घटनाओं की तरह हैं? यदि हाँ, तो आपको चिंतित होना चाहिए। इस रोमांचक मुकाबले में माधवन का कुछ बहुत ही मनमोहक उपाख्यान है। सीरियल में जो भी होता है, वह सब उनके जीवन में भी होता है। और, जब चीजें टीवी सीरीज में एक गलत मोड़ लेती हैं, तो यह वास्तव में भयानक रहस्य को उजागर करने का समय होता है। दर्शकों को अंत तक इस फिल्म से जोड़े रखने के लिए बहुत कुछ है, और इस फिल्म में ऐसा ही कुछ दिखाया गया है।

4. भूत (2003)

इस फिल्म की कहानी में एक परिवार जो एक भूतिया घर में रहने के लिए जाता है, जहां पर भूतों का डेरा होता है। लेकिन फिल्म के भयभीत कर देने वाले द्रश्य ही इसे खास बनाते हैं जहां इधर-उधर आवाजें सुनाई देती हैं। फिल्म में उर्मिला का प्रदर्शन काफी शानदार है। और इस फिल्म को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, राम गोपाल वर्मा की यह फिल्म काफी बेहतर है, जिसमें उन्होंने बहुत ही सूझ-बूझ से काम किया है। तो इस फिल्म को देखना न भूलें।

5. 1920 (2008)

एक और प्रेतवाधित जगह। इस फिल्म की कहानी एक शाही हवेली की है। और, भूत कोई और नहीं बल्कि स्वतंत्रता से पहले एक अप्रवासी भारतीय सैनिक का है। फिल्म की पूरी कहानी 1920 की पटकथा पर आधारित है। फिल्म में पुनर्जन्म और संबद्ध एपिसोड हैं। लेकिन क्या सच में भूत और उसके कारनामों को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। फिल्म के समाप्त होने तक आप घबराहट महसूस करते रहते हैं। फिल्म का आनंद लें।

तो, ये भयानक और अलौकिक फिल्में थीं। यदि आप प्रेतवाधित घर में नहीं रहते हैं, तो यह आपके लिए बहुत जरूरी है, यदि आप ऐसा करते हैं, तो निश्चित रूप से, इन्हें देखें, शायद आपको एक या दो टिप मिल जाए।

Summary
Article Name
वर्ष 2000 के बाद रिलीज हुई बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ डरावनी फिल्में
Author
Description
इन बॉलीवुड डरावनी फिल्मों को देखें। अभिनव से लेकर आकर्षक थीम तक, इन रोचक कहानियों वाली फिल्मों से आपका मन नहीं भरेगा।