Home / Cricket / 2019 – भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ

2019 – भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ

January 2, 2019


Please login to rate

2019 में लोगों के सिर खूब चढ़ेगा क्रिकेट का बुखार

2019 क्रिकेट प्रशंसकों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। नए साल की शुरुआत करने के लिए हमारे पास भारतीय टीम है जो ऑस्ट्रेलिया में न्यू ईयर टेस्ट खेलने जा रही है। टेस्ट मैच प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने जा रहा है और यह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने की कगार पर है। भारतीय टीम इस समय श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रही है। भारतीय टीम ने एडिलेड में टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच जीता था। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पर्थ में दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर करा लिया था। इसके बाद भारतीय टीम ने श्रंखला को अपने नाम करने के लिए उलटवार करते हुए बेहतरीन वापसी की।

इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। एकदिवसीय मैच 12, 15 और 18 जनवरी को होने हैं। इसके बाद भारतीय टीम दो शॉर्ट फॉर्म सीरीज में हिस्सा लेने के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड में 23 जनवरी से 10 फरवरी के बीच 5 एकदिवसीय और 3 टी 20 मैच खेलेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 फरवरी से 13 मार्च के बीच केवल 5 वनडे और 2 टी 20 मैच खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। उसके बाद आईपीएल है। यह भारत में सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक है। मई और जून 2019 के दौरान होने वाले आम चुनावों के कारण इसे इस साल अप्रैल-मई से मार्च-अप्रैल के लिए पूर्वस्थगित कर दिया जाएगा। आईपीएल के लिए तारीखों को अभी भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है लेकिन ये तारीखें अस्थायी हैं जिन पर बीसीसीआई द्वारा चर्चा की जा रही है।

2019 में, आईसीसी विश्व कप भी है, जिसका आयोजन हर पांच साल में किया जाता है। आप को बता दें कि इस बार विश्व का आयोजन इंग्लैंड में किया जाएगा। मेजबान इंग्लैंड जिसने आज तक कभी विश्व कप नहीं जीता है। मेजबान के रूप में भारत सबसे लोकप्रिय टीम है क्योंकि यह विश्व कप जीतने वाली एकमात्र टीम है। पहली बार होगा जब विराट कोहली 50 ओवर के विश्वकप में भारत का नेतृत्व करेंगे। इसलिए आने वाले साल में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ है।

Summary
Article Name
2019 – भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ
Author
Description
2019 क्रिकेट प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि विश्व कप और आईपीएल सहित कई मैचों का आयोजन इस वर्ष होना है।