Home / India / 2019 में आपके लिए नेटफ्लिक्स ओरिजिनल्स

2019 में आपके लिए नेटफ्लिक्स ओरिजिनल्स

January 15, 2019


Please login to rate

एक के बाद एक शो देखने का सीजन

क्या कुछ भी रोमांचक नहीं हो सकता? परेशान न हों। नेटफ्लिक्स के शो आपको निराश नहीं होने देगे। क्राइम ड्रामा, सुपरनेचुरल, कॉमिक-बेस्ड शो, रोमांस, कॉमेडी, डार्क ह्यूमर, बुक-बेस्ड शो, या जो भी आप चाहते हों मीडिया प्लेटफॉर्म के इस विशालकाय हिस्से पर सब कुछ मौजूद है। इतने सारे शो के बाद हम आपको 5 सबसे ट्रेंडिंग नेटफ्लिक्स ओरिजिनल्स से रूबरू कराते हैं। जल्द ही आपको अपना अगला शानदार शो देखने को मिल सकता है।

1. ब्लैक मिरर

शैली – साइंस-फिक्शन, फैंटसी

सीजन – 4

नई तकनीक हमेशा हमें अचरज में डालती है और यहां तक कि कुछ स्तरों पर हमें भयभीत भी करती है। कथानक, जहां मशीनें मानव जाति को अपने वश में करती हैं, कई फिल्मों और टीवी सीरीजों का विषय रहे हैं। ब्लैक मिरर उनसे इस विषय की तुलना में अधिक  अपक्षपात है। अधिकांश भाग के लिए, यह अब से 100 वर्षों में नहीं बल्कि इसका भविष्य कुछ हद तक नजदीक दिख रहा है। और मानव स्वभाव में, विशेष रूप से इसके अंधेरे पक्ष में और आपको एक काल्पनिक रूप से आकर्षक श्रृंखला मिलती है। जब टेक्नोलॉजी पॉवर और हमारा मन टकराता है, तो परिणाम नियंत्रण से बाहर हो जाते हैं। लेकिन, यह वही है जो टीवी शो के समय को अच्छा बनाता है। बढ़ती अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता के चलते आपको कुछ बताना चाहिए। प्रत्येक स्टैंडअलोन एपिसोड के साथ, आपको हर बार कुछ नया मिलता है, जिसका मंथन आप घंटों तक कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स ने 2018 में इसी शीर्षक के साथ एक इंटरैक्टिव फिल्म भी शुरू की। लाइव स्ट्रीम बनाएं अंतहीन मज़ा लूटें!

2. डेयरडेविल

शैली – क्राइम, कॉमिक-बेस्ड प्रोग्राम, एक्शन एंड एडवेंचर

सीजन – 3

यहां क्या है? एक हैंडसम वकील जो इस प्रोफेशन के लिए नया है। लेकिन वह न्याय करने में सक्षम है वह भी उन तरीकों से भी अधिक जितना कि आप सोचते हैं। दिन के समय में, वह बहुत ही न्यापूर्ण तरीके से मुकदमे लड़ता है। लेकिन रात में, वह उन सभी को सबको सबक सिखाने के लिए महाखलनायक का रूप ले लेता है जो कानून तोड़ते हैं। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि वह अंधा है जस वजह से वह और अधिक लोकप्रिय हो जाता है। लेकिन वास्तव में यह सब करने के लिए बहादुरी और साहस की आवश्यकता होती है खासकर तब जब आप ऐसा मुकाबला कर रहे होते हैं, जिसे आप देख नहीं सकते। शायद इसलिए मार्वल द्वारा उन्हें डेयरडेविल का नाम दिया गया है। जो बहुत ही आकर्षक है।

सुपरहीरो-प्रशंसकों की बहती गंगा में हाथ धो लो। आप को तनिक भी पछतावा नहीं होगा।

3. द क्राउन

शैली – पीरियड, ड्रामा

सीजन – 2

तैयार हो जाइए इंग्लैंड की मौजूदा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पर बनी वेब सीरीज द क्राउन देखने के लिए। इतना तो पक्का है कि इस सीरीज की रोमांचक सिनेमोटोग्राफी और शानदार कलाकारी आपकी चौंका देगी। इसकी जो बात आपको अपनी तरफ खींचेगी वह है राजघराने का अब तक का सबसे आलीशान दृश्य, कम से कम वही जो आपको दूर से दिखता है। थोड़ा गहराई से देखिए इसकी शानो- शौकत में आपको दरारें दिखाई देंगी। यह शो आपको शक्तिशाली पुरुषों तथा प्रतिष्ठित महिलाओं की शानदार दुनिया में वापस ले जाता है जहाँ अंधी राजनीति है, विश्वास घात है और कभी न खत्म होने वाला सत्ता का संघर्ष। और इन सभी के बीच में हैं महारानी एलिजाबेथ, 20 वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में एक महिला के रूप में अपनी सत्ता को बचाए रखने और आगे बढ़ने के लिए सभी बाधाओं का सामना करती हुईं।

क्राउन (सत्ता), क्वीन (महारानी) और बेहद माँग – बहुत सी ऐसी वजहें हैं जिससे आपको यह देखना चाहिए।

4. स्ट्रेन्जर थिंग्स

शैली – सुपरनेचुरल, हॉरर, स्काई-पाई और फैंटेसी

सीजन – 2

साल 1980 में आपका स्वागत है। इस शो में तत्कालीन 20 वीं सदी को दिखाया गया है। इसलिए, आज हमारे पास मौजूद प्रौद्योगिकी की उन्नति से आप आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। और इसके बजाय, समय तथा अन्य पहलुओं की पॉप संस्कृति का स्वागत करें। इसमें आप अलग-अलग दिशाओं से आने वाले जिन जीवों को हमला करते हुए देख रहे हैं वे इसी दुनिया से संबंधित हैं। साथ ही, एक शानदार साउंडट्रैक है जो अलौकिक थीम से भरा हुआ है। इस शो ने एम्मी अवार्डों की एक श्रृंखला भी जीती है। डर से प्यार है? तब आप इन समीक्षकों द्वारा प्रशंसित नेटफ्लिक्स ओरिजिनल को निहारेंगे।

5. यू

शैली – ड्रामा, क्राइम, रोमांस, बुक-बेस्ड प्रोग्राम

सीजन – 1

क्या तुमने कभी खुद के लिए आड़ का घोड़ा का सपना देखा है? बेशक एक अहिंसक, जो भावुकता से आप में रूचि रखता है? हम कई बार प्यार में दिलचस्पी लेने से थोड़ा डरते हैं, लेकिन जब यह चरम पर होता है तो क्या होता है?

आप एक विशिष्ट पुस्तक स्टोर प्रबंधक से क्या उम्मीद कर सकते हैं? कोई भी वास्तव में एक नियमित व्यक्ति पर संदेह नहीं करता है। लेकिन, जिन चीजों की हम कम से कम उम्मीद करते हैं, वे हमें जीवन में सबसे अधिक आश्चर्यचकित करती हैं? वह मूल रूप से एक अच्छा लड़का है, दयालु भी है। वह विनम्र है, लोगों की मदद करता है और शिष्टता में विश्वास करता है। लेकिन जब उसे कुछ आकर्षक लगता है, तो वह उसे पाने के लिए अपने आप को नहीं रोक पाता। उसके जुनून का उद्देश्य एक लड़की है। और, वह उसके लिए कुछ भी कर गुजरने को तुला हुआ है। वह एक मनोवैज्ञानिक तरीके से 10 विवेचन करती हैं। वह किससे मिलती है, कैसे बातचीत करती है, दूसरे उसके साथ कैसे बातचीत करते हैं, वह एक-एक चीज पर ध्यान देता है। वह उसका फोन चुराता है, उसके अपार्टमेंट में घुस जाता है और उसके सोशल मीडिया से लेकर उसके बुक कलेक्शन तक सब कुछ डगमगा जाता है। और, आखिरकार वह कौन है। यदि वह उन्हें पर्याप्त उपयुक्त नहीं लगता है, तो हन्गामा मचा देता है। उसने उनका अपहरण कर लिया और उसे तहखाने में छिपा दिया। और, यह सिर्फ शुरुआत है। आपको इस अद्भुत नेटफ्लिक्स मूल में प्रेम, जुनून को देखने के लिए इसे स्ट्रीम करना होगा। फिर भी कोई क्रीप अलर्ट नहीं है। यह खूबसूरती से किया जाता है जिस वजह से आप इसके हर एक पहलू से प्यार करने लगेंगे। तो इसका मजा लेने के लिए तैयार हो जाएं।

और, एक बात। वह उन लोगों की तरह नहीं निकला जो दिन के अंत में आपको निराश करेंगे। क्या आप मेरे कहने कहने का मतलब समझ रहे हैं?

क्या आप इनमें से कोई शो देख रहे हैं? अगर नहीं? तो फिर इन दिनों आप क्या कर रहे हैं? हमारे साथ अन्य रोचक श्रृंखला साझा करें।